नहीं नहीं नहीं नहीं नहीं नहीं नही
ट्रांसफार्मर खराबी के कारण 4 दिनों से बिजली के लिए तरसे लोग – C भारत न्यूज

C भारत न्यूज

Latest Online Breaking News

ट्रांसफार्मर खराबी के कारण 4 दिनों से बिजली के लिए तरसे लोग

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

ट्रांसफार्मर खराबी के कारण 4 दिनों से बिजली के लिए तरसे लोग

बिजली की बदहाल व्यवस्था से नगरवासी आक्रोशित,पूर्व विधायक बब्बू ने उच्च अधिकारियों से वार्ता की

शाहाबाद(हरदोई)।पिछले कुछ दिनों से नगर की बिजली व्यवस्था काफी बदहाल स्थिति में है जिसको लेकर नगर वासी काफी आक्रोशित दिख रहे है। चार दिन से बिजली की आपूर्ति नियमित न होने से लोगों की मूलभूत जरूरतों में खलल पड़ने से लोग परेशान हैं।विभागीय कर्मचारियो ने पहले तीन दिन कोई फॉल्ट नहीं खोज पाये वही चौथे दिन टेस्ट टीम ने बताया कि उपकेंद्र का 5एमवीए का ट्रांसफार्मर में बड़ी खराबी है जिस कारण ट्रांसफार्मर को क्षतिग्रस्त घोषित करके नया ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा।जिसको आने में लगभग दो दिन लग सकते है। वही बिजली न मिलने से लोग बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं।

नगर क्षेत्र में पिछले चार दिन से अल्हापुर फीडर में खराबी के कारण बिजली की आपूर्ति नहीं हो पा रही थी। शनिवार को विभागीय कर्मचारी फॉल्ट पकड़े जाने पर नया ट्रांसफार्मर लगाने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया।वही बृहस्पतिवार को बिजली आपूर्ति न होने पर लोग इस्लामगंज विद्युत उपकेंद्र पहुंचे और बिजली आपूर्ति शुरू न होने पर आक्रोश जताया।बिजली के अभाव में पेयजल की समस्या पैदा हो गई है।बिजली न आने से सरकारी कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं।आटा चक्की के न चलने से लोगों को समस्या हो रही है। बिजली न आने से इन्वर्टर भी जवाब दे गए।और लोग मोबाइल की रोशनी में कार्य करने को विवश दिखाई दिए।शुक्रवार को अधिशासी अभियंता विनोद कुमार, एसडीओ सीपी सिंह, जेई नीरज कुमार,जेई सरफराज अहमद के अलावा बिजली विभाग के कर्मचारी पूरे दिन इस्लामगंज पावर हाउस में 33 केवीए ट्रांसफॉर्मर में फॉल्ट तलाशते रहे, मगर उनको फॉल्ट खोजे नहीं मिला।इससे शुक्रवार को भी क्षेत्र की आपूर्ति शुरू नहीं हो सकी और चौथे दिन शनिवार को फाल्ट मिलने के बाद उपकेंद्र के ट्रांसफार्मर को क्षति ग्रस्त बताया गया।अब नए ट्रांसफार्मर की शिफ्टिंग में दो दिन तक लगने का अनुमान बताया गया।वही इस बिजली समस्या को लेकर पूर्व विधायक आसिफ खा बब्बू ने भी लखनऊ के उच्च अधिकारियों से फोन के माध्यम से वार्ता की और जल्द ही समस्या के निराकरण की बात रखी।अधिकारियों ने तीन दिन में समस्या निराकरण का अश्वासन भी दिया।

एसपी सिंह हरदोई

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे.

Donate Now

[responsivevoice_button voice="Hindi Male"]